किसान की बेटी ने रचा इतिहास UPSC 2017 - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Wednesday, September 26, 2018

किसान की बेटी ने रचा इतिहास UPSC 2017

 मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर की रहने वाली तपस्या परिहार की Civil services exam 2017 में 23वीं ऑल इंडिया रैंक आई.UPSC Result 2017 का फाइनल रिजल्ट जारी हो चुका है.की खबर के मुताबिक, तपस्या परिहार के पिता किसान हैं और काफी संघर्ष करके उन्होंने बेटी की पढ़ाई कराई है. तपस्या ने नरसिंहगढ़ के केंद्रीय विध्यालय से अपनी स्कूलिंग की है. जिसके बाद उन्होंने पुणे के इंडिया लॉ सोसाइटीज लॉ कॉलेज से लॉ की पढ़ाई की. जिसके बाद वो Union Public Services Commission की तैयारी के लिए दिल्ली आ गईं.
उन्होंने अपने सफलता का क्रेडिट पिता विश्वास और मां को दिया है. उन्होंने  बताया- मेरे परिवार ने मुझे काफी सपोर्ट किया है. उन्होंने मुझे पढ़ाई के लिए कभी मना नहीं किया. उन्हीं के कारण में सफल हो पाई. सक्सेस का राज खोलते हुए तपस्या ने बताया- ''मैं कोई एक्सट्रा ऑर्डिनरी स्टूडेंट नहीं हूं. लेकिन मैं हार्ड वर्क पर विश्वास रखती हूं. मैं जिस सब्जेक्ट को पढ़ती हूं, उसपर पूरा फोकस करती हूं. यही मेरे सफलता का राज है.''

No comments:

Post a Comment