मिलिए बल्‍ली सिंह से जिन्‍हें पार्टी करने के लिए मिलते हैं अरबों रुपये - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Wednesday, September 26, 2018

मिलिए बल्‍ली सिंह से जिन्‍हें पार्टी करने के लिए मिलते हैं अरबों रुपये

बड़े से बड़े सेलिब्रिटी के साथ रहना, महंगी से महंगी शैम्‍पेन पीना और प्राइवेट प्‍लेन से दुनिया जहान घूमना हम में से ज्‍यादातर लोगों के लिए किसी सपने से कम नहीं, लेकिन एक शख्‍स के लिए यह रोज की बात है. इस शख्‍स के लिए दिन-रात पार्टी करना ही कमाई का जरिया है. यानी कि जितनी पार्टी उतने पैसे |

 जी हां, यहां बात हो रही है इंग्‍लैंड की लिसिस्‍टर सीटी के बल्‍ली सिंह की, जो अरबों की वीआईपी ईवेंट कंपनी चलाते हैं. उन्‍हें बेहद अमीरों और मशहूर लोगों के लिए पार्टी ऑर्गेनाइज करने के बदले में करोड़ों रुपये मिलते हैं. 42 साल के बल्‍ली को 'द मोस्‍ट इंटरेस्‍टिंग मैन इन इंडिया' (भारत का सबसे दिलचस्‍प आदमी) की उपाध‍ि भी मिली हुई है. दुनिया का बड़े से बड़ा शख्‍स और कंपनियां उनकी क्‍लाइंट हैं. यही नहीं बल्‍ली अपनी घड़‍ियों को शैम्‍पेन से धोने के लिए भाी मशहूर हैं. शैम्‍पेन की कीमत भी कोई मामूली नहीं बल्‍कि 17 लाख रुपये है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दिन-रात पार्टी ऑर्गेनाइज करने का काम करने के बावजूद बल्‍ली शराब की घूंट तक नहीं पीते हैं.
बल्‍ली के पास पैसों की कोई कमी नहीं. तभी तो उन्‍होंने एक हफ्ते में दो फरारी खरीद डालीं वो भी अपना बैंक बैलेंस चेक किए बिना. हालांकि उनके लिए इस मकाम को हासिल करना आसान नहीं था. यही वजह है कि वो आज भी अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं. मल्‍टी-मिलेनियर बनने से पहले बल्‍ली हालांकि लिसिस्‍टर में अपने पिता की टेक्‍सटाइल फैक्‍ट्री में काम करते थे, लेकिन वो खुद अपनी पहचान बनाना चाहते थे. 16 साल की छोटी उम्र में जहां बच्‍चे मस्‍ती और खेल-कूद करना पसंद करते हैं वहीं उस उम्र में बल्‍ली खुद का नाइट क्‍लब चलाते थे |.

No comments:

Post a Comment