5 नवंबर को आ सकता है रेलवे लोको पायलट और तकनीकी पदों का परीक्षाफल - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Saturday, November 3, 2018

5 नवंबर को आ सकता है रेलवे लोको पायलट और तकनीकी पदों का परीक्षाफल

रेलवे में लोको पायलट और तकनीकी पदों के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) का परिणाम पांच नवंबर को आने की संभावना है। बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा नौ अगस्त से चार सितंबर तक चली पहले चरण की परीक्षा के दौरान 47.56 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। दूसरे चरण की परीक्षा 19 नवंबर से शुरू होगी। यह जानकारी रेलवे से जुड़े अधिकारियों ने दी।
इसके अलावा रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड (आरआरसीबी) लेवल-1 पदों (ग्रुप-डी) के लिए एक करोड़ से अधिक अभ्यर्थियों की परीक्षा आयोजित कराएगा। लेवल-1 पदों के 62,907 पदों के लिए 1.89 करोड़ अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे। लगभग 400 केंद्रों पर परीक्षा होगी। वहीं अगर इन परीक्षाओं में 60 फीसदी से अधिक उपस्थिति रहती है तो प्रतिदिन तीन से चार लाख अभ्यर्थी परीक्षाओं में हिस्सा लेंगे। पूरी प्रक्रिया को 51 दिनों के अंदर दिसंबर अंत तक पूरा करना होगा।
ऐसे चेक करें रिजल्ट
रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उस क्षेत्र का चयन करें, जहां से आप परीक्षा में शामिल हुए हैं।
आरआरबी एएलपी और तकनीशियन परिणाम के लिंक पर क्लिक करें।
परिणाम का पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट (पीडीएफ) डाउनलोड करें।
इसमें अपना पंजीकरण नंबर खोजें।
आरआरबी एएलपी 2018 का स्कोर कार्ड, परिणाम की घोषणा के कुछ दिन बाद उपलब्ध होगा, अभ्यर्थियों को अपने स्कोर की जांच करने और स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि का उपयोग कर लॉगिन करना होगा।

No comments:

Post a Comment