NEET PG 2019 की परीक्षा के लिए पंजीकरण शुरू, जल्द करें आवेदन - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Saturday, November 3, 2018

NEET PG 2019 की परीक्षा के लिए पंजीकरण शुरू, जल्द करें आवेदन

NEET PG 2019 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह nbe.edu.in पर जाकर कर सकते हैं. बता दें, आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फॉर्म और नीट परीक्षा से जुड़ी आधिकारिक जानकारी nbe.edu.in पर उपलब्ध हैं. एप्लीकेशन फॉर्म 2 नवंबर को शाम 6 बजे जारी कर दिए गए हैं वहीं उम्मीदवार आवेदन 22 नवंबर, 2018 शाम 6 बजे तक कर सकते हैं. इसी के साथ नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBR) ने परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. परीक्षा का आयोजन अगले साल 6 जनवरी को किया जाएगा.
NEET PG 2019 के लिए योग्यता
केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने मान्यता प्राप्त कॉलेज से एमबीबीएस डिग्री या प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट हो. साथ ही भारतीय मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या स्टेट मेडिकल काउंसिल द्वारा जारी एमबीबीएस योग्यता के परमानेंट और प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होने चाहिए.
इसी के साथ उम्मीदवार ने इंटर्नशिप का एक साल की हो. साथ ही जिन उम्मीदवारों की इंटर्नशिप को 1 साल नहीं हुआ है वह 31 मार्च, 2019 तक पूरा कर सकते हैं.
आवेदन की फीस
नीट पीजी 2019 की आवेदन के लिए जनरल और OBC कैटेगरी के उम्मीदवार को 3,750 रुपये और SC/ST/ PWD/ PH कैटेगरी के उम्मीदवार को 2,750 का भुगतान करना होगा. बता दें, नीट-पीजी 2019 का आयोजन एक ही दिन और एक ही सत्र में होगा.
वहीं नीट पीजी परीक्षा का आयोजन MD/ MS और PG डिप्लोमा कोर्सेज में दाखिले के लिए किया जाता है. आवेदन करने की आखिरी प्रक्रिया 22 नवंबर है. आपको बता दें, भारत में पीजी कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए विदेशी छात्रों के लिए ये परीक्षा अनिवार्य है.
ऐसे करें NEET PG 2019 के लिए आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं |
फिर 'NEET-PG' पर क्लिक करें |
अपना यूजर नेम और पासवर्ड डालें |
फिर स्कैन की गई फोटो, सिग्नेचर और एजुकेशन सर्टिफिेकेट अपलोड करें |
फिर सबमिट करें |

No comments:

Post a Comment