UPTET 2018 मैं 21 लाख रजिस्ट्रेशन, फीस पे करने के लिए नए सर्वर का प्रयोग - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Tuesday, October 9, 2018

UPTET 2018 मैं 21 लाख रजिस्ट्रेशन, फीस पे करने के लिए नए सर्वर का प्रयोग

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 4 नवंबर को प्रस्तावित 2018 में फीस भुगतान को लेकर हो रही समस्या को दूर करने के लिए शनिवार को नया सर्वर लगाया गया। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि नये यूआरएल एड्रेस   पर जाकर अभ्यर्थी आसानी से फीस जमा कर सकते हैं।
टीईटी के लिए शनिवार शाम तक 21.5 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। पंजीकरण की अंतिम तिथि के एक दिन पहले तक फीस भुगतान को लेकर लाखों अभ्यर्थी परेशान रहे। कई बार कोशिश के बावजूद ऑनलाइन फीस जमा नहीं हो पा रही थी।
अभ्यर्थियों की समस्या को देखते हुए शनिवार शाम को फीस भुगतान के लिए नया सर्वर लगाया गया। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि विशेषज्ञों ने यूआरएल में बदलाव कर नया सर्वर लगाया है जिससे फीस भुगतान में हो रही परेशानी दूर की जा सके।
शनिवार की शाम तक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के पंजीकृत 21.50 लाख अभ्यर्थियों में से महज एक तिहाई 7.30 लाख अभ्यर्थियों की फीस ही ऑनलाइन जमा हो सकी थी। संशोधित आदेश में फीस जमा करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है।
New url for fees payment 
http://upbasiceduboard.gov.in/hdf/payFee.aspx>

No comments:

Post a Comment