succes story श्रुति श्रीखंडे ने UPSC CDS परीक्षा में किया टॉप - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Monday, October 1, 2018

succes story श्रुति श्रीखंडे ने UPSC CDS परीक्षा में किया टॉप



पुणे की श्रुति श्रीखंडे ने लोक सेवा आयोग (UPSC) की कंबाइंड डिफेंस सर्विसेस (CDS) में पहला स्थान प्राप्त किया है। देशभर में पहला स्थान प्राप्त करने पर खुद श्रुति को यकीन नहीं हुआ। श्रुति के साथ पुरुषों में निपुर्ण दत्ता ने टॉप किया है। अपनी इस सफलता का श्रेय श्रुति ने अपने माता-पिता को देती हैं। उनका कहना है कि उन दोनों के बगैर वो इस स्थान पर नहीं पहुंच पातीं। वहीं श्रुति के माता-पिता और प्रिंसिपल भी उनकी इस सफलता पर गदगद हैं।
श्रुति के पिता डिफेंस में हैं और उन्हीं को देखकर उनका डिफेंस में जाने का मन किया था। उनके पिता विनोद श्रीखंडे ने श्रुति के टॉप करने पर पुणे मिरर से कहा, 'श्रुति बचपन से ही काफी महत्वाकांक्षी रही है। वो स्कूल में ऑल-राउंडर थी और सभी में भाग लेती थी। लड़कियों के लिए ये फील्ड आसान नहीं है, लेकिन मेरी बेटी ने सभी बाधाओं को पार किया और मुझे उसपर गर्व है।'
मां की खुशी का नहीं है कोई ठिकाना       

श्रुति की मां और प्रिंसिपल भी देशभर में उनके पहले स्थान लाने से काफी खुश हैं। उनकी मां उज्जला ने बताया कि श्रुति ने इस मुकाम के लिए काफी मेहनत की है। 'उसका दिन सुबह 5:30 ही शुरू हो जाता था और देर शाम खत्म होता था। कॉलेज से लेकर यूपीएससी की तैयारी तक, श्रुति ने मल्टीटास्किंग कर ये सफलता हासिल की है।' उनकी लॉ कॉलेज की प्रिंसिपल वैजयंती जोशी की खुशी का ठिकाना ही नहीं है।
अप्रैल में शुरू होगी श्रुति ट्रेनिंग
वैजयंती जोशी ने कहा कि श्रुति हमेशा से ही पढ़ाई में बहुत अच्छी थीं। 'मुझे तो मालूम भी नहीं था कि वो यूपीएससी के लिए तैयारी कर रही है। श्रुति पर हम सभी को गर्व है। उसके डिफेंस में जाने से भारत नई ऊचाइयां छूएगा।' श्रुति की ट्रेनिंग अप्रैल में चेन्नई में शुरू होगी।

No comments:

Post a Comment