NEET MDS 2019 के आवेदन हुए शुरू, जल्द करें आवेदन 6 नवंबर है अंतिम तिथि - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Wednesday, October 17, 2018

NEET MDS 2019 के आवेदन हुए शुरू, जल्द करें आवेदन 6 नवंबर है अंतिम तिथि

(एनबीई) राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने डेंटल सर्जरी (एमडीएस) 201 9 परीक्षा में एनईईटी स्नातकोत्तर उपाधि के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार 6 नवंबर, 2018 या उससे पहले एनबीई nbe.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
एनईईटी-पीजी 201 9 और एनईईटी-एमडीएस 201 9 परीक्षा एक सत्र में 14 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। वैकल्पिक प्रश्नों आधारित परीक्षा कंप्यूटर मोड में आयोजित की जाएगी। एनईईटी एमडीएस कार्यक्रम में प्रवेश के लिए एक एकल खिड़की प्रवेश परीक्षा है और राज्य स्तर या संस्था स्तर पर कोई अन्य प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।
एनईईटी एमडीएस 2019 पात्रता मानदंड
डेंटल सर्जरी कार्यक्रम में मास्टर में प्रवेश के लिए, उम्मीदवारों को भारत में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान द्वारा सम्मानित दंत चिकित्सा सर्जरी में स्नातक उपाधि होनी चाहिए। उम्मीदवार को राज्य चिकित्सकीय परिषद के साथ भी पंजीकृत होना चाहिए और एक अनुमोदित / मान्यता प्राप्त दंत कॉलेज में एक वर्ष की अनिवार्य इंटर्नशिप होनी चाहिए।
एनईईटी एमडीएस 2019 आवेदन शुल्क
योग्यता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार एनबीई (www.nbe.edu.in) के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एनईईटी-एमडीएस 201 9 का आवेदन शुल्क अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी (पीएच) उम्मीदवारों के लिए 2,750 रुपये और सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3750 रुपये है।
एनईईटी एमडीएस 2019 आवेदन प्रक्रिया
एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरें
उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड अपने संबंधित पंजीकृत मोबाइल नंबरों और मेल आईडी पर एसएमएस और ईमेल के माध्यम से उम्मीदवारों को भेजे जाएंगे
आवेदन पत्र भरें और अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करें
अपना परीक्षण शहर चुनें
शुल्क का भुगतान करें

No comments:

Post a Comment