भारतीय नौसेना ने निकाली भर्ती, वेतन के रूप में हर माह मिलेंगे लाख रुपए - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Sunday, September 23, 2018

भारतीय नौसेना ने निकाली भर्ती, वेतन के रूप में हर माह मिलेंगे लाख रुपए

भारतीय नौसेना ने कार्यकारी शाखा () में अधिकारी के रूप में नियुक्ति के लिए अविवाहित पुरुष/महिला उम्मीदवारों से आवेदन मंगवाए हैं। नियुक्ति शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) अधिकारी के रूप में दी जाएगी। वहीं, सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता में एसएससी कमिशन के लिए अविवाहित पुरूषों से आवेदन मंगवाए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन अगले साल जुलाई 2019 में केरल के एजिमाला स्थित नवल अकादमी में शुरू होने वाले कोर्स के मंगवाए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में 5 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।
रिक्ति विवरण
कुल पद : 35
पद का नाम
SSC (कार्यकारी शाखा) (पुरूष या महिला)  20
SSC (आईटी) (पुरूष)  15
SSC (लॉ) (पुरूष या महिला)  2
पात्रता मापदंड
SSC SSC Logistics branch : इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट/यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ बीई/बीटेक, एमबीए, बीएससी/बीकॉम/बीएससी (आईटी), एमसीए और बीआर्किटेक्चर में डिग्री हो।
SSC in IT branch: आवेदक के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/इंस्टीट्यूट से 60 प्रतिशत अंकों के साथ बीई/बीटेक/कंप्यूटर इंजीनियरिंग, एमएससी, बीएससी, एमटेक, बीसीए/एमसीए कोर्स में डिग्री हो।
SSC in Law  उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/इंस्टीट्यूट से न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ लॉ की डिग्री की हो।
चयन प्रक्रिया
शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को स्टेज I टेस्ट (एक दिन) और स्टेज II टेस्ट (चार दिन) के लिए बुलाया जाएगा। एसएसबी के पहले दिन यानि स्टेज I टेस्ट में उम्मीदवारों को इंटेलीजेंस टेस्ट, पिक्चर स्टोरी और समूह चर्चा में हिस्सा लेना होगा। साक्षात्कार 18 नवंबर से 19 मार्च तक चलेंगे। साक्षात्कार बेंगलूरु, भोपाल, कोयंबटूर, विशाखापत्नम और कोलकाता में लिए जाएंगे।
इस तरह कर सकते हैं आवेदन
वेतन
SubLieutenant (S Lt) लेवल 10 (56 हजार-1 लाख 10 हजार 700 रुपए)
Lieutenant (Lt) लेवल 10बी (61 हजार 300-1 लाख 20 हजार 900 रुपए)
Lieutenant CDR (Lt Cdr) : लेवल 11 (69 हजार 400-1 लाख 36 लाख 900 रुपए)
Comander (Cdr) लेवल 12ए : (1 लाख 21 हजार 200-2 लाख 12 हजार 400 रुपए)
जरुरी तारीख
आवेदन करने की अंतिम तिथि : पांच (5) अक्टूबर
 नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट
joinindiannavy.gov.in 

No comments:

Post a Comment