93 की उम्र में शुरू हुआ करियर, 102 की मन कौर ने रेस में जीता गोल्ड - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Wednesday, September 26, 2018

93 की उम्र में शुरू हुआ करियर, 102 की मन कौर ने रेस में जीता गोल्ड

जिस उम्र में लोग बेड पर आराम करते हैं या अपने काम भी दूसरों से करवाते हैं, उस उम्र में मन कौर जवान लोगों की तरह ना सिर्फ काम करती हैं, बल्कि अपनी फिटनेस की वजह से मेडल भी जीत रही हैं. खास बात ये है कि मन कौर की उम्र 102 साल है और उन्होंने हाल ही में एक रेस जीत कर साबित कर दिया है कि उम्र सिर्फ एक संख्या मात्र है |
मन कौर ने 93 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की और हाल ही में उन्होंने वर्ल्ड मास्टर एथेलेटिक्स में 200 मीटर रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया है. बता दें कि यह रेस 100 से 104 की उम्र वालों के लिए आयोजित की थी. सोशल मीडिया पर भी मनकौर की काफी तारीफ हो रही है.
बेहद कम उम्र में बना यूट्यूब स्टार, सुनाई सक्सेस की कहानी
102 साल की मन कौर उस उम्र में एकदम फिट हैं, जिस उम्र में दूसरे बुजुर्ग छड़ी के सहारे चलते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने यह रेस 3 मिनट 14 सेकेंड में पूरी कर ली और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. बताया जा रहा है कि इस रेस का आयोजन स्पेन में किया गया था, जहां मन कौर ने यह कारनामा कर दिखाया है |
1947 के बाद पहली बार इस कॉलेज की प्रेसिडेंट बनी कोई लड़की, रचा इतिहास
इससे पहले भी मन कौर कई रेस में हिस्सा ले चुकी हैं. उन्होंने 200 मीटर की तरह 100 मीटर की रेस में भी हिस्सा लिया था और गोल्ड मेडल हासिल किया था. मन कौर को उनके 78 साल के बेटे से इस रेस की प्रेरणा मिली और उनके बेटे गुरुदेव ने 2011 में अपनी मां को खेल में वापसी करवाई थी.

No comments:

Post a Comment