7 फरवरी से होगी UP Board 2019 परीक्षा - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Monday, September 24, 2018

7 फरवरी से होगी UP Board 2019 परीक्षा

UP Board Exam 2019 schedule UP बोर्ड माध्यमिक शिक्षा विभाग की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का कार्यक्रम आज जारी कर दिया है. सिर्फ 16 दिन में परीक्षा को पूरा कराया जाएगा. यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा 15 और इंटर की 16 कार्यदिवसों में संपन्न होगी. परीक्षा कुंभ मेला के दौरान होगी. इस कारण प्रमुख स्नानपर्वों का भी ध्यान रखा गया है. 7 फरवरी के बाद 10 को बसन्त पंचमी और 19 फरवरी को माघी पूर्णिमा का स्नान है, इसलिए इस दिन परीक्षाएंं नहीं होंगी.
कुछ दिनों पहले यह घोषणा की गई थी कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं (UP board exam 2019 date announced) 2019 में 7 फरवरी को शुरू कर 16 कार्यदिवसों में खत्म की जाएंगी. यूपी (UP Board exams date) के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यह फैसला लिया था. परीक्षाओं की सारिणी तैयार करते समय त्योहार और कुम्भ में महत्वपूर्ण स्नान की तारिखों को धयान में रखा गया है. कुछ समय बाद छात्र परीक्षा का पूरा schedule यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटसे डाउनलोड कर पाएंगे|
 https://upmsp.edu.in/ 

No comments:

Post a Comment