सांस्कृतिक संसाधन और प्रशिक्षण केंद्र में 400 पदों पर निकली Vacancy,, Jr. & Sr. Fellowship के पद हैं खाली - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Monday, September 24, 2018

सांस्कृतिक संसाधन और प्रशिक्षण केंद्र में 400 पदों पर निकली Vacancy,, Jr. & Sr. Fellowship के पद हैं खाली

संस्कृति मंत्रालय के सांस्कृतिक संसाधन और प्रशिक्षण केंद्र में जूनियर और सीनियर फेलोशिप के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 200 पद जूनियर फेलोशिप तो वही 200 पद सीनियर फेलोशिप के लिए है जिनके लिए आवेदन किए जा सकते है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर है। मंत्रालय की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई किया जा सकता है। लेकिन याद रखें कि आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने का विचार कर रहे हैं तो आप अधिकारिक विज्ञापन को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करे। वही इन पदों से संबंधित ज़रूरी जानकारियां हम भी आपको नीचे दे रहे हैं साथ ही अधिकारिक विज्ञापन का लिंक जो नीच दिया गया है उस पर क्लिक कर डिटेल में सारी जानकारी हासिल की जा सकती है।
पद का नाम और संख्या
सांस्कृतिक संसाधन और प्रशिक्षण केंद्र में जूनियर और सीनियर फेलोशिप के पदों पर ये भर्ती निकाली गई है। दोनों पदों पर कुल 200-200 वेकेंसी निकाली गई हैं जिनके लिए आवेदन किया जा सकता है।
शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। ज्यादा जानकारी के लिए अधिकारिक विज्ञापन पर क्लिक करें।
आयु सीमा
1 अप्रैल, 2018 को आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 25 तो वही अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है।
आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क
आवेदन केवल ऑनलाइन ही भेजे जा सकते है। इसके लिए सबसे पहले www.indiaculture.nic.in पर लॉग इन करना होगा। जिसके बाद संस्कृति मंत्रालय की योजनाओं के आवेदन पत्र पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे। लॉग इन करने के लिए यूजर्स का नाम और पासवर्ड प्राप्त करें। Current Scheme Status पर जाएं, उपयुक्त योजना पर क्लिक करें और फॉर्म को पूरा भरकर जमा करें।
चयन प्रक्रिया
इन पदों पर सबसे पहले आवेदक को योग्यताओं के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट के बाद ही आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के आधार पर ही फाइनल सेलेक्शन होगा।
www.indiaculture.nic.in

No comments:

Post a Comment