IIT-Delhi crack CAT 2018 जुड़वा बच्चों की सफलता की कहानी | - JOBS THE7 : Find Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

7.1.19

IIT-Delhi crack CAT 2018 जुड़वा बच्चों की सफलता की कहानी |

IIT-Delhi crack CAT 2018 जुड़वा बच्चों की सफलता की कहानी |
( IT-Delhi crack CAT 2018 Success Story of Twins )


कैट 2018: जुड़वाँ अभिषेक गर्ग और अनुभव गर्ग। 99.99 %के साथ अभिषेक दिल्ली टॉपर बने, जबकि अनुभव ने 99.97 % स्कोर किया |
अभिषेक और अनुभव गर्ग दोनों आईआईएम-अहमदाबाद से एमबीए करने का सपना देखते हैं। वे राजधानी से आते हैं और IIT-Delhi के छात्र हैं |
CAT 2018: वे एक ही दिन पैदा हुए थे, लगभग एक ही समय पर, इंजीनियरिंग की परीक्षा JEE में एक साथ बैठे , IIT-Delhi में शामिल हुए और आज CAT 2018 में 99 % से अधिक स्कोर किया। मिलिए जुड़वाँ अभिषेक गर्ग और अनुभव गर्ग से, जो अपने शैक्षिक जीवन में अव्वल रहे । अभिषेक के ठीक पीछे छोटे भाई अनुभव, जो 99.99 % स्कोर कर चुके हैं और दिल्ली के टॉपर हैं।
सफलता की रणनीति के बारे में बताते हुए, अभिषेक गर्ग ने कहा, “mock tests is the key to success । इसके अलावा, क्वांट (Quant) सेक्शन पर विशेष ध्यान देने के साथ पूरे साल कड़ी मेहनत ने मुझे बहुत मदद की। ”
दोनों जुड़वाँ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT-Delhi) के छात्र हैं और उनके पिता थे जिन्होंने उन्हें प्रबंधन क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित किया।
गर्ग भाइयों ने कैट के उम्मीदवारों को स्व-अध्ययन में विश्वास करने और नियमित मॉक टेस्ट के लिए उपस्थित होने का सुझाव दिया।
अभिषेक और अनुभव दोनों ही आईआईएम-अहमदाबाद से एमबीए करने का सपना देखते हैं। अनुभा ने कहा, "मैं अपने भाई से दो मिनट छोटा हु |और कैट परिणाम में मेरे भाई से सिर्फ 0.2 प्रतिशत पीछे हु | "मेरे माता-पिता के अलावा, TIME दिल्ली के शिक्षकों ने परीक्षाओं की तैयारी में हमारी बहुत मदद की," उन्होंने कहा।
इस साल, 11 उम्मीदवारों ने परफेक्ट 100 पर्सेंटाइल बनाए, जिनमें सात महाराष्ट्र के, दो पश्चिम बंगाल के और एक-एक कर्नाटक और बिहार के थे। कुल 21 उम्मीदवारों ने कुल 99.99 प्रतिशत अंक हासिल किए।


No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228