आज जारी होंगे UGC NET December Exam 2018 के एडमिट कार्ड, ऐसे डाउनलोड करें - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Monday, November 19, 2018

आज जारी होंगे UGC NET December Exam 2018 के एडमिट कार्ड, ऐसे डाउनलोड करें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA दिसंबर में होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा 2018 का एडमिट कार्ड आज जारी करेग। छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एनटीए द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यूजीसी नेट की परीक्षा 18, 19, 21 और 22 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा 2 शिफ्ट में सुबह 9:30 से दोपहर 1:00 बजे और फिर दोपहर 2:30 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।
यूजीसी नेट परीक्षा एक दिन में नहीं बल्कि पांच दिन में खत्म होगी। पहली बार देशभर में परीक्षा ऑनलाइन ली जा रही है। परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे, बल्कि एनटीए की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। किसी विद्यार्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत पेश आ रही है तो एनटीए से संपर्क कर सकते हैं। एनटीए की वेबसाइट पर फोन नंबर अंकित किए गए हैं। एजेंसी ने वेबसाइट पर साफ लिखा है कि किसी भी परीक्षार्थी को डाक के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा।
ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड
1 डमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं।
2 वेबसाइट पर दिए गए Net Admit Card 2018 के लिंक पर क्लिक करें।
3 मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
4 आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आएगा।

No comments:

Post a Comment