जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं क्लास दाखिले के लिए एंट्रेस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 30 नवंबर है आखिरी तारीख - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Tuesday, November 6, 2018

जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं क्लास दाखिले के लिए एंट्रेस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 30 नवंबर है आखिरी तारीख

जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं क्लास में दाखिले के लिए एंट्रेस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो लोग जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) की 6वीं क्लास में एडमिशन लेना चाहते है वे नवोदय विद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट https://navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 नवंबर से 30 नवंबर 2018 तक चलेगी। अगर आप नवोदय विद्यालय के लिए आवेदन करना चाहते है तो 30 नवंबर 2018 तक आवेदन कर सकते है। आपको बता दें कि 6वीं क्लास में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 6 अप्रैल 2019 को 11.15 बजे पर जवाहर नवोदय विद्यालयों में किया जाएगा। आपको बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय एक आवासीय विद्यालय है जिसमें पर 6वीं से लेकर 12वीं तक की शिक्षा दी जाती है। जेएनवी अपनी उत्कृष्ठ शिक्षा के लिए जाना जाता है, यहां पर स्टूडेंट्स को शिक्षा के साथ ही रहने और खाने की बेस्ट सुविधाएं दी जाती है। जेएनवी (JNV) के पाठ्यक्रम सीबीएसई से मान्यता प्राप्त होते है।
योग्यता
ऐसे छात्र जो लोग जवाहर नवोदय विद्यालय की 6वीं क्लास में एडमिशन लेना चाहते है उन लोगों को 5वीं में अध्ययनरत होना जरूरी है।
ऐसे करें आवेदन
अगर आप जेएनवी के 6वीं क्लास के एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते है तो नवोदय विद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट https://navodaya.gov.in जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन फीस कुछ नही है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2018 है।
इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड
जेएनवी के एडमिट कार्ड 1 मार्च 2019 के बाद से जेएनवी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।
इस दिन जारी होंगे टेस्ट के रिजल्ट -
जेएनवी सेलेक्शन टेस्ट 2019 के रिजल्ट मई 2019 के अंतिम सप्ताह तक घोषित कर दिए जाएंगे। रिजल्ट नोवदय विद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट https://navodaya.gov.in पर देखे जा सकते है।

No comments:

Post a Comment