योगी सरकार ने की घोषणा, UP पुलिस में 95OOO पदों पर होगी भर्ती, जनवरी में होगा परीक्षा का आयोजन - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Thursday, October 18, 2018

योगी सरकार ने की घोषणा, UP पुलिस में 95OOO पदों पर होगी भर्ती, जनवरी में होगा परीक्षा का आयोजन

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा- करीब 95 हजार पुलिस के पदों पर भर्ती की जाएगी. बता दें, इन पुलिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा | जो उम्मीदवार पुलिस विभाग में शामिल होना चाहते हैं, उनके लिए यूपी सरकार ने बंपर भर्तियां निकाली है.
परीक्षा का आयोजन अगले साल 7 से 10 जनवरी तक किया जाएगा. फिलहाल अभी भर्ती को लेकर पूरी जानकारी नहीं दी गई है. माना जा रहा है जल्द ही भर्ती संबंधित जानकारी यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppolice.gov.in पर जारी कर दी जाएगी.
पहले भी निकाली गई हैं भर्तियां
योगी सरकार ने पुलिस और पीएसी में सिपाही (कांस्टेबल) के 41,520 पदों के लिए भर्ती निकाली थी. जिसकी प्रक्रिया अभी चल रही है. ये आवेदन कांस्टेबल के पद पर 23520 और पीएसी कांस्टेबल के लिए 18000 के लिए आवेदन मांगे गए थे. आपको बता दें. पीएसी में सिपाही के लिए री- परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए |
दरअसरल पीएसी में सिपाही पदों के लिए पुलिस भर्ती की दूसरे शिफ्ट की परीक्षा के प्रश्नपत्र को सुबह की शिफ्ट में बांट दिया गया था. जिसके बाद दूसरे शिफ्ट की परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था. पहले ये परीक्षा 18 और 19 जून को आयोजित की गई थी, लेकिन अब 25 और 26 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है. उम्मीदवार आधिकार वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment