SSC MTS 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी,3 नवंबर से हो सकती है प्रक्रिया शुरू - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Monday, October 29, 2018

SSC MTS 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी,3 नवंबर से हो सकती है प्रक्रिया शुरू

कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही मल्टी टास्किंग कर्मचारी भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 नवंबर से किए जा सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 3 दिसंबर तक रहेगी। SSC MTS Online Registration प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in से की जाएगी। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी तय तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाएगा।
 परीक्षा केंद्र कीसूची में से अभ्यर्थी खुद की पसंद का परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं। परीक्षा केंद्र के विकल्प के रूप में सिर्फ जिले का नाम ही दिया जाएगा।
SSC MTS EXAM 2018 परीक्षा कार्यक्रम के दो चरण होंगे। पहले चरण की परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से ली जाएगी। सामान्य ज्ञान, सामान्य अंग्रेजी, रीजनिंग, गणित में से प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रथम चरण की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी को द्वितीय चरण के लिए पात्र माना जाएगा। द्वितीय चरण की परीक्षा में निबंध, पत्र और एप्लीकेशन में किसी भी विषय पर लेखन कार्य करवाया जाएगा। यह परीक्षा लिखित होगी।
ssc mts recruitment 2018 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को आयुसीमा में छूट दी जाएगी।
इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर मेनूबार में दिखने वाले Apply के बटन पर क्लिक करना होगा। अप्लाई करने के बाद ही आगे की टैब में आवेदक को रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदन के लिए लॉगिन करना होगा। आवेदन पत्र भरकर सबमिट करने के बाद हार्डकॉपी जरूर प्रिंट कर लेवें।

No comments:

Post a Comment