17 से 21 अक्टूबर को नहीं होंगी RRB ग्रुप D परीक्षाएं - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Saturday, October 6, 2018

17 से 21 अक्टूबर को नहीं होंगी RRB ग्रुप D परीक्षाएं

दुर्गा पूजा और दशहरा जैसे त्योहारों को ध्यान में रखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड ने 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक परीक्षाएं आयोजित नहीं करने का फैसला किया है. आरआरबी ने 22 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. परीक्षा केंद्र की जानकारी उम्मीदवार क्षेत्र आधारित वेबसाइट पर देख सकते हैं. (आरआरबी परीक्षा की वेबसाइट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें
नॉर्थन रेलवे के CPO (चीफ पर्सनल ऑफिसर) अंगराज मोहन ने कहा है कि- "दुर्गा पूजा का त्योहार देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर भाग (नॉर्थ ईस्टर्न भाग) में मुख्य रूप से मनाया जाता है. वहीं उत्तरी भाग में दशहरा को त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है. ऐसे में यहां के छात्रों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए रेलवे बोर्ड 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक परीक्षाएं न आयोजित करने का फैसला किया है. साथ ही बोर्ड दीवाली और छठ पूजा के दौरान परीक्षा आयोजित नहीं करेगा.
प्रभावित क्षेत्र के उम्मीदवार दे सकेंगे परीक्ष
वहीं बोर्ड उन उम्मीदवारों के लिए भी परीक्षा आयोजित करेगा जो प्राकृतिक आपदाओं या अन्य कारणों से ''ग्रुप डी'' परीक्षा में शामिल नहीं हो सके. बता दें, "आदिवासियों की हड़ताल'' के कारण, ओडिशा और कोलकाता के कई उम्मीदवार 26 सितंबर को परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे, वहीं कुछ घटनाएं मणिपुर और केरल में हुई जिसकी वजह से वहां के उम्मीदवार भी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए. नार्दन रेलवे के CPO अंगराज मोहन का कहना है कि 'बोर्ड 14 दिसंबर के बाद प्रभावित क्षेत्र की परीक्षा आयोजित करेगा'. आरआरबी 22 अक्टूबर से 26 अक्टूबर को होने वाली परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर देगा. बता दें, उम्मीदवार अपने साथ एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं.. क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र में बैठने नहीं दिया जाएगा.

No comments:

Post a Comment