दिल्ली सरकार में नर्सरी गेस्ट टीचर्स पद के लिए ऑनलाइन आवेदन - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Tuesday, October 2, 2018

दिल्ली सरकार में नर्सरी गेस्ट टीचर्स पद के लिए ऑनलाइन आवेदन

शिक्षा निदेशालय, दिल्ली ने सरकारी स्कूलों में नर्सरी गेस्ट टीचर्स के एक पैनल के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से पास और नर्सरी टीचर एजुकेशन कार्यक्रम में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट वाले 30 वर्ष से कम आयु वर्ग के उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. बाहरवीं में उम्‍मीदवार के न्यूनतम अंक 45 फीसदी होने चाहिए. उम्मीदवार को माध्यमिक स्तर पर हिंदी में भी उत्तीर्ण होना चाहिए. निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती का विवरण ऑनलाइन देखा जा सकता है.
जहां तक सेलेक्‍शन की बात है, गेस्‍ट टीचर्स को प्रतिदिन 1000 रुपए का पारिश्रमिक दिया जाएगा. नियमित होने तक गेस्‍ट टीचर्स को डेली वैजिस पर रखा जाएगा. आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर रजिस्‍टर करना होगा. ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन पोर्टल 29 जनवरी से 5 फरवरी तक खुला रहेगा
नियमित टीचर्स के स्‍कूल ज्‍वाइन करने के साथ ही गेस्‍ट टीचर्स को उनके पद से वंचित कर दिया जाएगा. गेस्‍ट टीचर्स नियमित शिक्षकों की तरह वेतन, भत्ते, छुट्टियों, सुविधाओं का दावा नहीं कर सकते. ऐसे अभ्यर्थी जो अतिथि शिक्षकों के रूप में कार्यरत हैं, वे वेतन और विनियमन आदि के संबंध में किसी भी तरह का कोर्ट केस नहीं दर्ज करेंगे.

No comments:

Post a Comment