दिल्ली के 60 प्रिंसिपल कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से लेंगे ट्रेनिंग जाएंगे इंग्लैड - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Tuesday, October 2, 2018

दिल्ली के 60 प्रिंसिपल कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से लेंगे ट्रेनिंग जाएंगे इंग्लैड

दिल्ली सरकार अपने स्कूलों के 60 प्राचार्यों को प्रशिक्षण के लिए इंग्लैंड के प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय भेज रही है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि 30-30 लोगों के दो समूहों में 60 प्राचार्यों को ‘‘प्रेरणादायक नेतृत्व सुधार’’ कार्यक्रम के लिए भेजा जाएगा.
पहला समूह आठ अक्टूबर से 17 अक्टूबर के बीच कैम्ब्रिज में होगा. दूसरे समूह को वहां 19 से 28 अक्टूबर के बीच प्रशिक्षण दिया जाएगा. सिसोदिया ने नई दिल्ली में प्राचार्यों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि "दिल्ली सरकार ने शिक्षकों के प्रशिक्षण बजट को नौ करोड़ रूपये से 11 गुना बढ़ाकर 102 करोड़ रुपये कर दिया है. सरकारी स्कूलों में बुनियादी ढांचे में सुधार के बाद, अगला लक्ष्य यह है कि शिक्षकों को सर्वोत्तम स्तर पर प्रशिक्षित किया जाना चाहिए."
शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने कहा कि शिक्षकों को दुनिया की सर्वोत्तम शिक्षा पद्धति का सीधा अनुभव होना चाहिए और इसी परिप्रेक्ष्य में हमारी सरकार दुनिया के बेहतरीन संस्थानों में शिक्षकों के प्रशिक्षण पर जोर देती है |

No comments:

Post a Comment