महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ने की CTET में B.ED-M.ED (Integrated) को शामिल करने की मांग - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Saturday, September 22, 2018

महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ने की CTET में B.ED-M.ED (Integrated) को शामिल करने की मांग

स्टूडेंट्स ने बीएड को CTET के प्राथमिक स्तर में शामिल करने की मांग की है.नई दिल्ली -- CTET 2018 (CBSE)Central Board of Secondary Education  ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5) से बीएड डिग्रीधारियों को बाहर कर दिया गया है. बोर्ड ने भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन को 3 बार बदला और आखिरी में बीएड और एमएड डिग्रीधारियों के परीक्षा देने पर रोक लगा दी. सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में बीएड की योग्यता को हटाए जाने के चलते कई बीएड डिग्रीधारी नाखुश हैं. महाराष्ट्र के महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय से बीएड एमएड (कंबाइंड) तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ने B.ED-M.ED (Integrated) को CTET 2018 के प्राथमिक स्तर में शामिल करने की मांग की है.
स्टूडेंट्स ने इस संबंध में मानव संसाधन मंत्रालय को पत्र भी लिखा है. बता दें कि इस संबंध में केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा इकाई को एक प्रार्थना पत्र द्वारा अवगत भी कराया गया था. मगर केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा इकाई ने अभी तक इस पर कोई विचार नहीं किया है.
टिप्पणियां स्टूडेंट्स की मांग है कि बीएड डिग्रीधारियों को प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5) की परीक्षा में बैठने दिया जाए|

No comments:

Post a Comment