भारतीय सेना रिक्रूटमेंट रैली सोल्जर पदों पर भर्ती, - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Saturday, September 29, 2018

भारतीय सेना रिक्रूटमेंट रैली सोल्जर पदों पर भर्ती,

भारतीय सेना सोल्जर (जीडी) पदों पर खुली भर्ती करने जा रही है। 10वीं-12वीं पास से लेकर डिप्लोमा होल्डर्स तक के लिए नौकरी हासिल करने का मौका है। भर्ती रिक्रूटमेंट रैली के जरिए की जाएगी। रिक्रूटमेंट रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 9 नवंबर 2018 है। भर्ती सोल्जर (जीडी), सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टें, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेड्समैन और सिपाही फार्मा पदों पर भर्ती होनी है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। रिक्रूटमेंट रैली में शामिन होने के लिए ऑनलाइन रजिस्टेशन आप www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर करा सकते हैं।
शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो सोल्जर (जीडी) के लिए उम्मीदवारा का 10वीं पास; सोल्जर टेक्निकल के लिए साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास; सोल्जर नर्सिंग असिस्टें के लिए 12वीं पास साइंस में बायोलॉजी सबजेक्ट के साथ; सोल्जर क्लर्क के लिए 12वीं पास, सोल्जर ट्रेड्समैन के लिए 10वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट और सिपाही फार्मा डी.फार्मा होना अनिवार्य है। आवेदन करने की आयु सीमा भी तय है। सोल्जर (जीडी) के लिए आयु सीमा साढ़े 17 से 21 साल के बीच होना जरूरी है। वहीं सिपाही फार्मा पद के लिए आयु सीमा 19 से 25 साल के बीच होना जरूरी है। अन्य बचे पदों के लिए आयु सीमा साढ़े 17 से 23 साल के बीच तय की गई है।
Officieal website
www.joinindianarmy.nic.in

No comments:

Post a Comment