बिहार में टीचर्स की बंपर भर्तियां 3634 वेकन्‍सी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Saturday, September 29, 2018

बिहार में टीचर्स की बंपर भर्तियां 3634 वेकन्‍सी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया

(ERDO) द एजुकेशन रिसर्च एंड डिवेलपमेंट ऑर्गनाइज़ेशन, बिहार ने टीचर्स के 13634 वेकन्‍सी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ये भर्तियां बेसिक ट्यूशन टीचर (बीटीटी), ब्लॉक शिक्षा नियंत्रक (बीईसी) और जिला शिक्षा नियंत्रक (डीईसी) के पदों के लिए होनी हैं। इच्‍छुक आवेदक 18 अक्टूबर तक ऑफिशल वेबसाइट erdo.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बिहार के 7 जिलों के लिए यह भर्तियां की जानी हैं। इनमें तिरहट, दरभंगा, कोसी, पुरनिया, भागलपुर, मुंगेर और मगध शामिल हैं। किस जिले के लिए कितने टीचर की भर्ती की जानी है इसकी जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। कैंडिडेट्स उक्‍त जिले का मूल निवासी होना चाहिए। भर्तियां लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर की जाएंगी। इसके बारे में तारीखों की घोषणा जल्‍द ही कर दी जाएगी।
कुल पद- 13,634
बेसिक ट्यूशन टीचर- 13,222 पद
ब्लॉक शिक्षा नियंत्रक- 383 पद
जिला शिक्षा नियंत्रक- 29 पद
योग्यता- बेसिक ट्यूशन टीचर- आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। बीएड/बीटीसी/बीपीएड/डीएड/जेबीटी/एनटीटी/पीटीटी कर चुके उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।
ब्लॉक शिक्षा नियंत्रक- आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से बीएड/बीटीसी/ बीपीएड/डीएड/जेबीटी/एनटीटी/पीटीटी की डिग्री होनी चाहिए।
जिला शिक्षा नियंत्रक- आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। एमएड/एमए (एजुकेशन)/एमफिल और पीएचडी कर चुके उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।
आयु-सीमा
बेसिक ट्यूशन टीचर- 21 से 45 साल
ब्लॉक शिक्षा नियंत्रक- 22 से 45 साल
जिला शिक्षा नियंत्रक- 24 से 45 साल
आयु की गणना 1 जुलाई 2018 के आधार पर की जाएगी।
How To Apply
1-सबसे पहले ERDO की ऑफिशल वेबसाइट erdo.in को खोलें।
2- रजिस्‍ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें।
3-सारी डीटेल्‍स भरने के बाद आवेदन शुल्‍क जमा करने की प्रक्रिया शुरू करें।
4-आवेदन शुल्‍क की प्रक्रिया खत्‍म होने के बाद जिस पोस्‍ट के लिए अप्‍लाई करना है उस पर क्लिक करें।
5-ऐप्लिकेशन फार्म डाउनलोड करने के लिए रजिस्‍ट्रेशन की डीटेल्‍स भरकर क्लिक करें।
6-ऐप्लिकेशन प्रोसेस पूरी होने के बाद कैंडिडेट्स अपने फोटो की स्‍कैन्‍ड कॉपी अपलोड करें और डायरेक्‍ट लिंक पर अपने हस्‍ताक्षर करें।
7-अब कैंडिडेट्स सबमिट किए अपने ऐप्लिकेशन फार्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंट रख लें।

No comments:

Post a Comment