समुद्र के रास्ते दुनिया को नापने वाली आईएनएसवी तारिणी की टीम कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के सेट पर भी छा गई जीते 12.50 लाख - Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Result, Admissions, Rojgar, Exams Alerts.

RECENT

GOVT JOBS | सरकारी नौकरी

Friday, September 28, 2018

समुद्र के रास्ते दुनिया को नापने वाली आईएनएसवी तारिणी की टीम कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के सेट पर भी छा गई जीते 12.50 लाख

समुद्र के रास्ते दुनिया को नापने वाली ‘आईएनएसवी तारिणी’ की टीम कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के सेट पर भी छा गई। 254 दिनों में तीन महासागर, चार महाद्वीप और पांच देशों का सफर कर स्वदेश लौटीं भारतीय नौसेना की छह महिला अफसरों में से कुल्लू की एक प्रतिभा जम्वाल हैं। टीम ने पहली बार केबीसी के मंच पर पहुंचकर अपने सफर की चुनौतियां दुनिया से साझा की।
प्रतिभा ने बताया कि 10 सितंबर को मुंबई में शूट हुए केबीसी टेन के स्पेशल एपिसोड ‘कर्मवीर’ का प्रसारण 28 सितंबर को होगा। उन्होंने बताया कि शो की शुरुआत में उनके सफर पर आधारित वीडियो दिखाया गया, जिसमें दल के सदस्यों ने ‘आईएनएसवी तारिणी’ के सफर की चुनौतियों की जानकारी दी।
बताया कि कैसे नौ मीटर ऊंची लहरों को चीरते हुए इस खतरनाक सफर को मंजिल तक पहुंचाया। उत्तराखंड की पायल बताती हैं कि केबीसी के सेट पर आते ही उनकी पूरी टीम का दर्शकों और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने शानदार स्वागत किया। शो के बाद दर्शकों और केबीसी की टीम ने ‘आईएनएसवी तारिणी’ की टीम की जमकर सराहना की।
इस दौरान कई लोगों ने टीम की सदस्यों के साथ सेल्फी भी ली। भारत मां और नारी शक्ति के नारे लगे तो खुद की भूमिका पर गर्व होने लगा। बता दें कि ‘तारिणी’ की इस टीम में ले. कमांडर प्रतिभा जम्वाल, पौड़ी निवासी वर्तिका जोशी, दून निवासी लेफ्टिनेंट पायल गुप्ता, ले. कमांडर पी स्वाति (आंध्र प्रदेश), ले. विजया देवी (मणिपुर), ले. बी ऐश्वर्या (तेलंगाना) शामिल थीं।
डोनेट कर दिए शो में जीते साढ़े 12 लाख रुपये
पायल ने बताया कि दल की छह सदस्यों को दो-दो करके गेम में प्रतिभाग कराया गया था। उनकी पूरी टीम ने इस शो में 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। शो में जीती इस पूरी रकम को नेवी की एक संस्था इंडियन नेवल बेनेवायलेंट ऐसोसिएशन (आईएनबीए) को डोनेट कर दिया। यह संस्था युद्ध में शहीद सैनिकों की विधवाओं और उनके बच्चों के कल्याण के लिए काम करती है।

No comments:

Post a Comment